Bihar New Upcoming Vacancy 2022: बड़ी खबर! बिहार में होगी 20 लाख पदों पर बंपर भर्तियाँ

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Bihar New Upcoming Vacancy 2022: बड़ी खबर! बिहार में होगी 20 लाख पदों पर बंपर भर्तियाँ : Bihar New Vacancy 2022, Bihar New Bharti 2022, Bihar New Recruitment 2022, Bihar Upcoming Bharti 2022, Bihar Upcoming Vacancy 2022, Bihar Upcoming Recruitment 2022, Bihar New Upcoming Vacancy 2022 Notification बिहार में 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर गांधी मैदान से लेकर प्रत्येक सरकारी और निजी प्रस्थानो में तिरंगा फहराया गया. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने सरकारी आवास पर झंडा फहराने के बाद गांधी मैदान पहुंचे और झंडोत्तोलन किये.

इस मौके पर CM नीतीश कुमार ने कई बड़ी घोषणाएं कीं. उन्होंने नौकरियों को लेकर भी बड़ी बात कही. तेजस्वी यादव ने 10 लाख लोगों को नौकरियां (Jobs) देने की बात की थी. उसी का उल्लेख करते हुए CM नीतीश ने यह कहा कि हम अपने राज्य में 10 लाख तो क्या 20 लाख लोगों को नौकरी देंगे. बिहार भर्तियाँ की अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे टेलीग्राम ग्रुप और व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़ें :- Join Telegram Group | Join WhatsApp Group

सरकारी नौकरी, शिक्षा न्यूज़, रिजल्ट, एडमिट कार्ड, सरकारी योजना आदि की अपडेट सबसे पहले पाने के लिए आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप या टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ सकते हैं: Join Telegram Group | Join WhatsApp Group

Bihar New Vacancy 2022

उन्होंने अनाउंसमेंट करते हुए कहा कि कम से कम 10 लाख लोगों को जॉब तो जरूर मिलेगा. हम लोग युवाओं को नौकरी और रोजगार दिलाने की दिशा में काम करेंगे. बता दें कि सीएम नीतीश कुमार ने यूपीएससी और बीपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा पास करने वाली महिला अभ्यर्थियों को आर्थिक सहयोग देने की भी घोषणा की है. बताते चले कि, उपमुख्यमंत्री का पद संभालने से पहले तेजस्वी यादव ने प्रदेश में 10 लाख लोगों को नौकरी (Jobs) देने की बात कही थी. अब सरकार में शामिल होने के बाद नौकरियों के मसले पर लगातार बात होने लगा है.

यह भी पढ़ें:

गिनाईं अपनी उपलब्धियां (Bihar Upcoming Vacancy 2022)

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस मौके पर अपनी सरकार की उपलब्धियां भी गिनाईं हैं. उन्होंने यह कहा की मूर्तियों की चोरी रोकने के लिए उनकी सरकार मंदिरों की चारदीवारी को भी ऊंची करवा रही है. उन्होंने मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) में भी सभागार का निर्माण करने की बात कही. इसके अलावा पूर्व राष्ट्रपति दिवंगत APJ अब्दुल कलाम के नाम पर Science City भी बनाई जा रही है. सीएम नीतीश ने सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए यह कहा कि वर्ष 2013 से पुलिस सेवा में 35 फीसद सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित की गईं थी, ताकि ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को पुलिस सेवा में लाई जा सके.

महत्वपूर्ण लिंक

बिहार सरकारी नौकरी की अपडेट सबसे पहले पाने के लिए यहाँ क्लिक करेंClick Here
Join WhatsApp GroupClick Here
Join On TelegramClick Here
Home PageClick Here
Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Join TelegramJoin WhatsApp