बिहार में गर्मी की छुट्टी का ऐलान, इस तारीख से बंद होंगे सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल, खुलेंगे कब, यहां जान लीजिए विस्तार से

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

बिहार में गर्मी की छुट्टी का ऐलान, इस तारीख से बंद होंगे सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल, खुलेंगे कब, यहां जान लीजिए विस्तार से: Bihar Summer Vacation 2022 : बिहार में प्रचंड गर्मी का कहर(Scorching Heat) जारी है।

कई जिलों में पारा 45-46 के पार

Bihar Summer Vacation 2022

Bihar Summer Vacation 2022

आपको बता दें की Gaya, Buxar, Jamui जैसे कई जिलों में पारा 45-46 के पार कर गया है। वहीं मौसम पूर्वानुमान(Weather Forecast) के अनुसार अगले 48 घंटे के दौरान राज्य में गर्मी और बढ़ेगी।

सरकारी योजना की अपडेट सबसे पहले पाने के लिए यहाँ क्लिक करें : Click Here

बिहार में गर्मी छुट्टी का ऐलान

इस बीच बिहार के Govt & Private Schools के लिए इस साल की गर्मी छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है। इस बार राज्य यानि Bihar के स्कूलों में 23 दिनों की गर्मी छुट्टी(Summer Vacation) रहेगी। जो May, 2022 के सेकेंड लास्ट सप्ताह से शुरू हो कर June, 2022 के दूसरे सप्ताह तक चलेगी।

23 मई से लेकर 14 जून तक रहेगी गर्मी की छुट्टी

बता दें कि भीषण गर्मी के कारण कई राज्यों में गर्मी की छुट्टी(Summer Vacation) का ऐलान यानि Announcement कर दिया गया था। बीते दिनों बिहार के शिक्षा मंत्री(Bihar Edu. Minister) विजय कुमार चौधरी ने भी गर्मी छुट्टी (Summer Vacation) का जल्द ऐलान करने की बात कही थी। वहीं आज(Today) इस बात का ऐलान कर दिया। बिहार के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में 23 May, 2022 से लेकर 14 June, 2022 तक गर्मी की छुट्टी रहेगी।

आपको बताते चलें की बिहार के शिक्षा विभाग(Bihar Education Department) की ओर से इस बात की जानकारी पत्र जारी करते हुए दी गई है। वहीं उक्त पत्र राज्य यानि Bihar के सभी जिलों के DM और शिक्षा विभाग(Education Department) के अधिकारियों को भेज दिया जाएगा।

प्रचंड गर्मी के बीच आती है जापानी बुखार

उल्लेखनीय हो कि बीते कुछ वर्षों में Bihar में प्रचंड गर्मी के बीच जापानी बुखार नामक बीमारी एक कहर बनकर आती है, जो ज्यादातर बच्चों को अपना शिकार बनाती है। आपको बता दें की बिहार के Muzaffarpur जिले में कई बीमारी के अभी तक सैकड़ों बच्चों को मौत हो चुकी है। वहीं गर्मी के मौसम(Summer Season) में आने वाली इस जापानी बुखार नामक बीमारी को लेकर अभिभावकों में भी डर बना रहता है। जो अब गर्मी छुट्टी के ऐलान(Summer Vacation Announcement ) के बाद राहत की सांस(Sigh Of Relief) लेंगे।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Join TelegramJoin WhatsApp