WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Latest News

Gas Cylinder New Price : देशभर मे आज से गैस सिलेण्डर का नया रेट लागू जल्द जाने कितने की हुई गैस

Gas Cylinder New Price
Gas Cylinder New Price

LPG Gas Cylinder New Price : एलपीजी घरेलू गैस की कीमतों ने उपभोगताओं को अर्थिक रूप से झंझोड़ कर रखा है। बीते दिनों में एलपीजी घरेलू गैस की कीमतें आसमान छू रही है। और अभी इस बात की पुस्टी नहीं की जा रही है। कि घरेलू एलपीजी गैस की कीमतों में कब लगाम लगाया जाएगा। अगर देखा जाए तो सभी घरों की रसोई घरेलू एलपीजी सिलेंडर पर ही निर्भर है।बिना एलपीजी सिलेंडर के लोगों का गुजारा मुश्किल हो जाएगा। इसी कारण दिन प्रति दिन एलपीजी घरेलू गैस सिलेंडर के बढ़ते हुए दामों से उपभोकताओं को कब निजात मिलेगा। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

सभी प्रकार की सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, रिजल्ट, एडमिट कार्ड, सरकारी योजना आदि की अपडेट सबसे पहले पाने के लिए आप हमारे इस व्हाट्सएप ग्रुप या टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ सकते हैं: Join Telegram Group | Join WhatsApp Group

 

LPG GAS Cylinder Price

आपको बता दें कि घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडरों नें 11 सौ रूपये के आंकडों को पार करने वाली है। और उपभोकताओं को एलपीजी गैस सिलेंडर लेनें में ज्यादा पैसे चुकाने पड़ रहे है। ऐसे में आर्थिक स्थिति से कमजोर लोगों को बहुत परेशानी भी हो रही है। इतनी ज्यादा बढ़ती कीमतों में किसी प्रकार की अशंका भी नहीं दी जा रही है। महंगा सिलेंडर खरीद – खरीद कर लोगों बहुत परेशान हो रहे हैं। और इस बात सरकार की तरफ से कोई राहत की खबर नहीं दी जा रही है।

एलपीजी गैस सिलेंडरों सब्सिडी लेने वालों में केवल वन उपभोगताओं को सब्सिडी प्रदान की जाएगी। जिन उपभोकताओं का कनेक्शन प्रधान मंत्री उज्जवला योजना के तहत कनेक्शन लिया गया है। और अन्य किसी भी उपभोक्ता को सब्सिडी का भी लाभ नहीं प्रदान किया जाएगा। तो ऐसे में कब तक उपभोगता इतने महंगे दामों पर एलपीजी सिलेंडर खरीदेंगे। एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों को सस्ता करने में सरकार द्वारा कोई प्रतिक्रिया नहीं दी जा रही है।

हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें: Click Here

LPG GAS Cylinder New Rate

तो चलिए जानते हैं इस समय देश के कुछ प्रमुख महानगरों में एलपीजी घरेलू गैस सिलेंडर की क्या कीमत चल रही है। तो सबसे पहले दिल्ली में एलपीजी घरेलू गैस की कीमत 1053 रूपये सिलेंडर दिया जा रहा है। और मुम्बई में एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत 1052.50 रूपये सिलेंडर है। और कोलकाता में घरेलू गैस की कीमत 1079 रूपये सिलेंडर दिया जा रहा है। और चेन्नई में एलपीजी घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 1068.50 रूपये सिलेंडर दिया जा रहा है। इसके साथ 5 किलो वाले घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में बढ़ोतरी की गई है। इसकी कीमत में 18 रूपये की और बढ़ोतरी कर दी गई है। उपभोगताओं को किसी प्रकार से राहत नहीं प्राप्त हो रहा है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Join TelegramJoin WhatsApp