Latest News Sarkari Yojana

Government Scheme: महिलाओं के लिए बड़ी खबर, सरकार दे रही पूरे 6000 रुपये, जानिए कैसे उठा सकते हैं लाभ

Government Scheme For Women
Government Scheme For Women

मोदी सरकार हाल ही में महिलाओं के लिए कई नए और बड़े फैसले ले रही है। इन फैसलों का मूल आधार है महिलाओं की सुरक्षा और कल्याण। ऐसा ही एक फैसला सरकार ने महिलाओं के लिए लिया था वर्ष 2017 में। इस योजना के तहत महिलाओं को सरकार 6 हज़ार रुपए की राशि प्रदान करती है। इस योजना का नाम है प्रधानमंत्री मातृत्व वंदन योजना। इस योजना के जरिए सरकार महिलाओं को 6 हज़ार रुपए की मूल राशि प्रदान करती है जिस से की मां अपने बच्चे की देख भाल कर सके, यह पैसे सरकार द्वारा कुल तीन किश्तों में भेजे जाते हैं।

लेटेस्ट न्यूज़ के लिए WhatsApp Group से जुड़ें: Click Here

प्रधानमंत्री मातृत्व योजना एक ऐसी योजना है जिसके तहत काम आय वाली या फिर बेरोजगार महिलाओं को वित्तीय सहायता की जाती है। वहीं प्रधानमंत्री मातृत्व वंदन योजना के तहत पहली बार मां बनने वाली महिलाओं को 6 हजार रुपए की सहायता सरकार द्वारा दी जाती है। इस राशि को कुल तीन किश्तों में गर्भवती महिलाओं के खाते में ट्रांसफर किया जाता है।

हमारे Telegram Group से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें : Click Here

पहली किश्त में 1 हज़ार, दूसरी किश्त में 2 हजार तथा तीसरी किश्त में 2 हज़ार रुपए महिलाओं को दिए जाते हैं। इसके बाद बच्चे के जन्म पर अस्पताल को आखरी 1 हज़ार रुपए देती है। इस योजना का मूल उद्देश्य है महिलाओं को वित्तीय सहायता प्रदान करना ताकि वह अपने गर्भावस्था के दौरान अपनी थोड़ी बहुत सहायता कर सकें बिना किसी मदद के। इस योजना के तहत कई महिलाएं लाभार्थी हुई हैं और इस योजना का पूर्ण फायदा उठा पाई हैं।

Leave a Comment

Join TelegramJoin WhatsApp