WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Latest Jobs Latest News

Jodhpur Nagar Nigam Recruitment 2022 जोधपुर नगर निगम में निकली भर्ती, यहाँ से करें आवेदन

Jodhpur Nagar Nigam Recruitment 2022
Jodhpur Nagar Nigam Recruitment 2022

Jodhpur Nagar Nigam Recruitment 2022 जोधपुर नगर निगम में निकली भर्ती, यहाँ से करें आवेदन: Jodhpur Nagar Nigam Bharti 2022, Jodhpur Nagar Nigam Vacancy 2022, Nagar Nigam Recruitment 2022, Nagar Nigam Bharti 2022, Rajasthan Jodhpur Nagar Nigam Recruitment 2022:- स्वायत्त शासन विभाग राजस्थान के द्वारा जोधपुर नगर निगम भर्ती 2022 का नोटिफिकेशन जारी किया है. जोधपुर नगर निगम भर्ती 2022 के लिए योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी ऑफलाइन मोड में ही फॉर्म भर सकते हैं।

इसके तहत जोधपुर जिले की 6 नगरीय निकायों (नगर निगम जोधपुर उत्तर, नगर निगम जोधपुर दक्षिण और नगर पालिका फलोदी, पीपाड़ सिटी, भोपालगढ़, बिलाड़ा जिला जोधपुर) में संविदा के आधार पर भर्ती की जाएगी। जोधपुर नगर निगम भर्ती 2022 के लिए आवेदन 14 जुलाई से 25 जुलाई 2022 को शाम 5:00 बजे तक कर सकते हैं। इस भर्ती से सम्बंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी नीचे पोस्ट में दी गई है।

 

सभी प्रकार की सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, रिजल्ट, एडमिट कार्ड, सरकारी योजना आदि की अपडेट सबसे पहले पाने के लिए आप हमारे इस व्हाट्सएप ग्रुप या टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ सकते हैं: Join Telegram Group | Join WhatsApp Group

 

Rajasthan Nagar Nigam Recruitment 2022 Important Dates

  • Application Start Date : 14 July 2022 at 10:00 AM
  • Last Date for Apply : 25 July 2022 at 5:00 PM

 

Jodhpur Nagar Nigam Recruitment 2022 Age Limit

राजस्थान नगर निगम भर्ती 2022 के लिए आयु सीमा 21 से 40 वर्ष तक रखी गई है। इसमें आयु की गणना 1 जनवरी 2022 को आधार मानकर की जाएगी। इस भर्ती में आरक्षित वर्गों को नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है।

 

हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें: Click Here

 

Rajasthan Nagar Nigam Bharti 2022 Application

राजस्थान (जोधपुर) नगर निगम भर्ती 2022 के लिए किसी भी प्रकार का कोई भी आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है।

 

Jodhpur Nagar Nigam Recruitment 2022 Educational Qualification

  • कनिष्ठ तकनीकी सहायक (डिग्री/ डिप्लोमा) : सिविल अभियांत्रिकी में डिग्री/ डिप्लोमा
  • लेखा सहायक : बी.कॉम / सी. ए. इन्टरमिडियेट (आई.पी.सी.) / ICWA (इन्टर) / कम्पनी सेकेण्डरी (इन्टर)
  • MIS मैनेजर : BCA
  • शहरी रोजगार सहायक : स्नातक + RSCIT कोर्स उत्तीर्ण
  • मशीन विथ मैन : सीनियर सेकेंडरी + RSCIT कोर्स उत्तीर्ण
  • मल्टी टास्किंग वर्कर/ होमगार्ड : सेकेंडरी + कंप्यूटर का बेसिक ज्ञान

 

Jodhpur Nagar Nigam Recruitment 2022 Terms (आवश्यक शर्तें)

  • राज्य सरकार के द्वारा इन्दिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना के अन्तर्गत समय-समय पर जारी दिशा-निर्देश इस विज्ञप्ति का भाग माने जावेगें।
  • इस योजना का प्रशासनिक विभाग, स्वायत्त शासन विभाग, राजस्थान सरकार है।
  • इस योजनान्तर्गत उक्त संविदा पदों के वर्ग के वर्गीकरण एवं संविदा अनुबंध के सम्बन्ध में कार्मिक विभाग, राजस्थान सरकार के द्वारा समय-समय पर जारी अधिसूचना/ आदेश/ परिपत्र आदि के द्वारा प्रदत्त विभिन्न दिशा-निर्देशों के तहत् आरक्षण रोस्टर के अनुसार है।
  • इस संविदा भर्ती हेतु कोई आवेदन शुल्क देय नहीं है।
  • इच्छुक अभ्यर्थी को अपना आवेदन पत्र A-4 साईज के कागज पर निर्धारित प्रारूप में, जिसमें आवेदक के नाम, पिता/पति का नाम, जन्म तिथि, स्थाई पता, मोबाईल नाबर, ई-मेल आईडी सहित शैक्षणिक योग्यता के विवरण के साथ में इन शैक्षणिक योग्यता, जन्म तिथि के प्रमाण/जाति प्रमाण-पत्र आदि आवश्यक दस्तावेजों की व प्रमाणित प्रतियों सहित दिनांक 14/07/2022 को प्रातः 10 बजे से दिनांक 25/07/2022 को सांय 5 बजे तक कार्यालय समय में व्यक्तिगत, नगर निगम जोधपुर, कार्यालय में स्थित IRGY Urban प्रकोप में प्रस्तुत कर सकते है अथवा इस कार्यालय की ई मेल आई डी nnjn.irgy@gmail.com पर भिजवा सकते है। (व निर्धारित अन्तिम तिथि के पश्चात् किसी भी माध्यम से प्राप्त कोई भी आवेदन स्वीकार योग्य नहीं होने से उन पर विचार नहीं किया जायेगा। साथ ही संबंधित इच्छुक अभ्यर्थी के द्वारा व्यक्तिगत प्रस्तुत आवेदन कार्यालय समय में एवं कार्य दिवसों को ही स्वीकार्य होगें।
  • इच्छुक आवेदक अभ्यर्थी को अपने आवेदन पत्र के साथ में सक्षम अधिकारी के स्तर से जारीशुदा शैक्षणिक योग्यता का प्रमाण/ जन्म प्रमाण-पत्र/ मूल निवास प्रमाण पत्र/जाति प्रमाण पत्र/चरित्र प्रमाण पत्र/स्वास्थ्य प्रमाण पत्र की एव प्रमाणित प्रतियां और अन्य दस्तावेज, जो भी आवश्यक हो, तदनुसार उन सभी प्रमाण पत्रों की स्व-प्रमाणित प्रतियां सलान की जानी है।
  • साथ ही अभ्यर्थी को विवाह पंजीयन प्रमाण-पत्र/ अविवाहित होने, संतान संबंधी एवं किसी प्रकार का नशा नहीं करने के संबंध में नियमानुसार पृथक-पृथक रूप से स्टाम्प पर नोटरी प्रमाणित सहित घोषणा पत्र आवेदन पत्र के साथ प्रस्तुत करना होगा।
  • इच्छुक अभ्यर्थी के आवेदन में सभी प्रविष्टियों पूर्ण होनी आवश्यक है और तदनुसार सभी आवश्यक दस्तावेजात, यथा प्रमाण-पत्रों आदि की स्व-प्रमाणित प्रतियां आदि संलग्न होना आवश्यक है। इसमें अभ्यर्थी के अपूर्ण आवेदन पर कोई विचार नहीं किया जावेगा।
  • उक्त संविदा भर्ती पूर्णतया मेरिट पर आधारित है। इसके लिए साक्षात्कार हेतु कोई प्रावधान नहीं है।
  • इसमें न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकत्तम आयु 40 वर्ष (दिनांक 01/06/2022 तक) एवं कार्मिक विभाग, राजस्थान सरकार की अधिसूचना दिनांक 11/01/2022 के अनुसार वर्ग की पात्रता अनुसार छूट देय होगी।
  • संविदा नियुक्ति प्रथमतः 31 मार्च, 2023 तक प्रभावी रहेगी।
  • संविदा अभ्यर्थियों के प्राप्त आवेदनों के आधार पर संविदा पदों की पदवार निर्धारित न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता के प्राप्तांकों के आधार पर मेरिट तैयार की जावेगी।
  • संविदा कनिष्ठ तकनीकी सहायक के पद हेतु 80 प्रतिशत पद डिग्री धारियों से तथा 20 प्रतिशत पद डिप्लोमाधारियों से भरे जावेंगे।
  • शहरी रोजगार सहायक संविदा पद हेतु स्नातक+RSCIT के प्राप्तांको के आधार पर की जावेगी, परन्तु मेरिट लिस्ट का संधारण केवल स्नातक डिग्री के प्राप्तांको के आधार पर ही किया जावेगा। RSCIT हेतु मेरिट में कोई प्रावधान नहीं है।
  • संविदा भर्ती वरीयता के आधार पर की जावेगी तथा पदवार सभी पदों के लिए कुल पदों का क्रमशः 20 प्रतिशत पदों की प्रतीक्षा सूची तैयार की जावेगी।
    जोधपुर जिले में इच्छुक आवेदक के पात्र और चयनित होने पर जोधपुर जिले की केवल एक ही नगरीय निकाय में संविदा पद पर अनुबन्ध किया जावेगा, अन्यथा इसके अभाव में इच्छुक आवेदक के जोधपुर जिले के अलावा अन्य किसी जगह पर आवेदन होना पाया जाने पर सभी संविदा अनुबन्ध निरस्त कर दिये जावेंगे।
  • उपरोक्त के साथ-साथ Rajasthan Contractual Hiring to Civil Post Rules, 2022 के अन्तर्गत निर्धारित प्रक्रिया अपनाकर इस विज्ञप्ति के माध्यम सेइस कार्यालय के द्वारा संविदा पदों को भरने की कार्यवाही प्रारम्भ की गयी है और तउपरान्त अग्रिम कार्यवाही नियमानुसार सम्पादित की जावेगी।
  • इस योजनान्तर्गत जोधपुर जिले की समस्त 6 नगरीय निकायों में कार्मिकों की उक्त संविदा भर्ती की कार्यवाही में श्रीमान् जिला कलक्टर एवं जिला परियोजना समन्वयक (इन्दिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना), जोधपुर के स्तर से जारी स्वीकृति और निर्णय ही अन्तिम होगा, जो कि समस्त आवेदक अभ्यर्थियों को मान्य होगा।
  • संविदा से भरे जाने वाले पदों की भर्ती जोधपुर जिले की समस्त 6 नगरीय निकायों के लिए संविदा पदों की पदवार गणना कर जोधपुर जिला स्तर पर ही की गयी है, जिसमें संविदा भर्ती नियम, 2022 के नियम 10 के अनुसार प्रावधित आरक्षण प्रावधानों की पालना की गयी है। पारदर्शिता हेतु चयन उपरान्त इनका आवंटन नगरीय निकाय को जरिए लॉटरी से किया जाएगा, ताकि किसी भी प्रकार के विवेकाधिकार का स्थान नहीं हो।
  • उपरोक्तानुसार संविदा भर्ती किये जाने के उपरान्त नगरीय निकायों का आवंटन श्रीमान् जिला कलक्टर एवं जिला परियोजना समन्वयक, (इन्दिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना), जोधपुर द्वारा पदवार वर्गावार लॉटरी से किया जावेगा।
  • उक्त संविदा भर्ती में संबंधित अभ्यर्थी के द्वारा आवेदित संविदा पद पर पात्रतानुसार मेरिट के आधार पर चयन के उपरान्त, उन कार्मिकों की संविदा पर नियुक्ति के लिए अनुबन्ध, उन्हें आवंटित नगरीय निकाय द्वारा सम्पादित किया जावेगा।
  • संविदा नियोजन पूर्णतया अस्थाई है, संविदा कार्मिक की सेवायें संतोषप्रद नहीं होने पर संविदा से पृथक किया जा सकेगा।
  • इस योजना में इच्छुक अभ्यर्थी, राजस्थान में किसी भी योजना से अनियमितता/ गबन/ पदीय दायित्वों के प्रति लापरवाही के आरोपों में ब्लैकलिस्टेड, संविदा से पृथक किये अभ्यर्थी आवेदन के योग्य नहीं माने जावेंगे। चयनित अभ्यर्थी को अनुबंध के साथ इस आशय का शपथ भी प्रस्तुत करना होगा।
  • उक्त संविदा भर्ती में किसी तरह का विवाद होने की स्थिति में श्रीमान् जिला कलक्टर एवं जिला परियोजना समन्वयक, (इन्दिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना), जोधपुर का ही निर्णय अन्तिम होगा। इसमें न्याय क्षेत्र जोधपुर होगा।

How to Apply Jodhpur Nagar Nigam Recruitment 2022

इच्छुक अभ्यर्थी अपना आवेदन मय शैक्षणिक / जाति प्रमाण-पत्र आदि दस्तावेजों की स्व-प्रमाणित प्रतियों सहित दिनांक 14/07/2022 को प्रातः 10:00 बजे से दिनांक 25/07/2022 को सांय 05:00 बजे तक कार्यालय समय में व्यक्तिशः, नगर निगम जोधपुर, कार्यालय में स्थित एकल खिडकी नगर निगम जोधपुर उत्तर में प्रस्तुत कर सकते है अथवा इस कार्यालय की ई-मेल आई. डी. nnjn.irgy@gmail.com पर भिजवा सकते है। विज्ञप्ति से संबंधित अन्य सूचना / आवेदन प्रपत्र नगर निगम जोधपुर उत्तर, की बेवसाईट www.urban.rajasthan.gov.in/mcjn से प्राप्त की जा सकती है।

 

Important Links

Application Form Click Here
Download Notification Click Here
Join WhatsApp Group Click Here
Join On Telegram Click Here
Official Website Click Here
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Join TelegramJoin WhatsApp