Latest News

LPG GAS Cylinder Price: अब देशभर में एलपीजी गैस सिलेंडर की नई रेट लागू, देखें लेटेस्ट प्राइस

Price Increased
Price Increased

LPG GAS Cylinder Price : देशभर में एलपीजी गैस सिलेंडर में ₹50 की बढ़ोतरी हो गई है. इसी कारण देश भर में घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत 1,000 या 1,000 से ज्यादा हो गई है.आम जनता के लिए यह एक परेशानी का कारण बन गया है. यूपी सहित पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव देखते हुए कंपनी ने करीब 5 महीने से एलपीजी के दाम नहीं बढ़ाए थे. 6 अक्टूबर 2021 में आखिरी बार LPG कीमतों में बदलाव हुआ था.अब चुनाव के बाद फिर से कंपनी ने LPG की कीमत के बदलाव के बारे में सोचा है.

हमारे Telegram चैनल से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें : Click Here

LPG सिलेंडर की कीमत में बढ़ोतरी

घरेलू रसोई गैस की कीमत में इससे पहले 22 मार्च को ₹50 प्रति सिलेंडर में बढ़ोतरी हुई थी. उसके बाद अब फिर से शनिवार 8 मई को ₹50 प्रति सिलेंडर में बढ़ोतरी हो गई. साथ ही दिल्ली में सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम के LPG सिलेंडर की कीमत 949.50 रुपए तक पहुंच गई थी. दाम में बढ़ोतरी के बाद एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1003.50 रुपए हो गई है.

हमारे WhatsApp Group से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें : Click Here

कमर्शियल गैस में बढ़ोतरी

बुधवार 1 जून को इंडियन गैस का कमर्शियल सिलेंडर ₹135 सस्ता हुआ था. पेट्रोलियम कंपनी इंडियन ऑयल ने कमर्शियल सिलेंडर की बढ़ती कीमत पर रोक लगाई.जबकि घरेलू एलपीजी सिलेंडर उपभोक्ताओं को कोई राहत नहीं मिली. 14.2kilo वाले सिलेंडरों में ना बढ़ोतरी हुई ना कीमत घटी.

(IOCL), इंडियन ऑयल की तत्काल सेवा

एलपीजी गैस ग्राहकों के लिए खुशखबरी. अब आप एलपीजी बुकिंग के 2 घंटे के अंदर एलपीजी अपने घर मंगा सकते है.मतलब अब आपको एलपीजी गैस के लिए इंतजार नहीं करना होगा.

जानिए नई सुविधा

सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनी इंडियन ऑयल ने एक अच्छी सेवा शुरू की है. जिसमें ग्राहकों को 2 घंटे के भीतर एलपीजी गैस सिलिंडर उपलब्ध करा दिया जाएगा. ग्राहक मामूली प्रीमियम पर IVRS, इंडियन ऑयल वेबसाइट या फिर इंडियन ऑयल वन ऐप के माध्यम से सेवा को एन्जॉय करें.इसकी शुरुआत हैदराबाद में हो चुकी है. इंडियन ऑयल अपनी वेबसाइट से इस जानकारी को हम सबके साथ बांट रही है.

बुकिंग का नंबर

आप एलपीजी गैस की बुकिंग एक मिस कॉल से भी कर सकते है.इंडियन ऑयल के ट्वीट में कहा गया है कि, आपका इंडियन ऑयल एलपीजी कनेक्शन सिर्फ एक मिस कॉल दूर है. आप 8454955555 यह नंबर डायल करके अपने दरवाजे पर एलपीजी कनेक्शन प्राप्त करें.

जानिए ऑफिशियल वेबसाइट पर लेटेस्ट रेट

यदि आपको गैस सिलेंडर के लेटेस्ट रेट चेक करने हो तो, सरकारी तेल कंपनी की ऑफिशल वेबसाइट पर चेक कर सकते है. हर महीने की 1 तारीख को गैस सिलेंडर के रेट वेबसाइट पर जारी किए जाते है.

Leave a Comment

Join TelegramJoin WhatsApp