Latest News

PM Kisan: मोदी सरकार ने बढ़ाई eKYC की लास्ट डेट, फटाफट करें चेक

eKYC Date Postponed
eKYC Date Postponed

eKYC करवाने की लास्ट डेट 31 मई थी जिसे सरकार द्वारा बढ़ा दिया गया है। इसलिए जिन किसानों ने अभी तक eKYC नहीं करवाई वह जल्द ही अपना काम निपटा लें।

हमारे Telegram चैनल से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें : Click Here

पीएम किसान योजना के लाभार्थियों के लिए जरूरी खबर है। केंद्र सरकार द्वारा पीएम किसान योजना से जुड़े सभी किसानों के लिए eKYC करवाना अनिवार्य किया है। अगर जो किसान अपना eKYC नही करवाता है उसकी आने वाली दो हजार रुपए की किस्त अटक जाएगी।

हमारे WhatsApp Group से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें : Click Here

PM Kisan eKYC की लास्ट डेट फिर बढ़ी

केंद्र सरकार ने अभी तक अनिवार्य eKYC को पूरा करने की डेडलाइन 31 जुलाई, 2022 तक बढ़ा दी है। पहले इसकी डेडलाइन 31 मई, 2022 थी। पीएम किसान वेबसाइट पर एक फ्लैश के अनुसार, “सभी PMKISAN लाभार्थियों के लिए eKYC की समय सीमा को बढ़ाकर 31 जुलाई 2022 कर दिया है।” 31 मई को पीएम मोदी ने जारी की योजना 11 वीं किस्त 31 मई, 2022 को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश के शिमला में 10 करोड़ से अधिक किसानों को प्रधान मंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम किसान) के तहत वित्तीय लाभ की 11 वीं किस्त जारी की है।

eKYC कैसे करें?

पीएम किसान पोर्टल पर जारी संदेश के मुताबिक प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत पंजीकृत सभी किसानों के लिए eKYC अनिवार्य है। PM Kisan पोर्टल पर ओटीपी प्रमाणीकरण के जरिये आधार आधारित ईकेवाईसी कर सकते है। इसके अलावा आप नजदीकी सीएससी सेंटर जाकर बायोमेट्रिक ऑथेंटिथें केशन के जरिए ही अपना ई-केवाईसी का काम पूरा करवा सकते है .

पीएम किसान ई-केवाईसी करवाने की लास्ट डेट क्या है?

पीएम किसान पोर्टल पर जारी नई डेडलाइन के मुताबिक ई-केवाईसी करवाने की अंतिम तिथि 31 जुलाई 2022 निर्धारित की गई है। जिन किसानों ने अब तक अपना KYC नहीं करवाया है वो जल्द से जल्द इसे पूरा करवा लें।

Leave a Comment

Join TelegramJoin WhatsApp