Jio 5G : मुकेश अंबानी ने किया Jio 5G का ऐलान, इन शहरों से होगी शुरुआत

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Jio 5G : मुकेश अंबानी ने किया Jio 5G का ऐलान, इन शहरों से होगी शुरुआत : रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) ने आज अपनी 45वीं वार्षिक आम बैठक (एजीएम) आयोजित की, जहां रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो की 5जी सेवाओं को शुरू करने की घोषणा की। अंबानी ने कहा कि Jio दिवाली तक 5G सेवाओं को शुरू करना शुरू कर देगा, और दिसंबर 2023 तक, भारत के हर शहर और शहर में Jio 5G की पहुंच होने की उम्मीद है, RIL के अध्यक्ष ने कहा। 5जी रिलायंस एजीएम 2022 का मुख्य आकर्षण होने के साथ, आइए रिलायंस जियो के 5जी स्पेक्ट्रम अधिग्रहण और पिछले महीने हुई 5जी स्पेक्ट्रम नीलामी से कंपनी को क्या हासिल हुआ.

5 जी स्पेक्ट्रम की नीलामी 1 अगस्त को समाप्त हुई और विभिन्न दूरसंचार कंपनियों ने 40 दौर की बोली लगाई। Jio ने अपनी 4G सेवाओं के साथ दूरसंचार क्षेत्र का नेतृत्व किया था और इसके आधिकारिक लॉन्च के छह वर्षों के भीतर 400 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं को पूरा किया था। और अब, टेल्को अपनी 5G सेवाओं के साथ एक बड़ा पदचिह्न स्थापित करना चाहता है।

सभी प्रकार की सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, रिजल्ट, एडमिट कार्ड, सरकारी योजना आदि की अपडेट सबसे पहले पाने के लिए आप हमारे इस व्हाट्सएप ग्रुप या टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ सकते हैं: Join Telegram Group | Join WhatsApp Group

Jio 5G : आखिर कौन से एसे शहर होंगे जिनहे मिलेगा जियो 5जी सबसे पहले

कंपनी Jio 5G को इस साल दिवाली तक मेट्रो शहरों दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता में लॉन्च करेगी। उन्होंने कहा कि आरआईएल ने दुनिया का सबसे तेज 5जी रोलआउट प्लान तैयार किया है। “दिवाली तक, हम कई प्रमुख शहरों में Jio5G लॉन्च करेंगे। दिसंबर 23 तक, हम भारत के हर शहर में 5G वितरित करेंगे। कंपनी की योजना 18 महीनों में 10 करोड़ घरों को हाई स्पीड फिक्स्ड ब्रॉडबैंड से जोड़ने की है।

हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें : Click Here

Jio 5G : स्पेक्ट्रम की जानकारी

Jio ने लो-बैंड, मिड-बैंड और एमएमवेव स्पेक्ट्रम हासिल कर लिया है, जो उपभोक्ताओं के साथ-साथ व्यवसायों के लिए डीप फाइबर नेटवर्क और स्वदेशी प्रौद्योगिकी प्लेटफॉर्म के साथ सहज इंटरनेट कनेक्टिविटी का वादा करता है।

यह भी पढ़ें:

Jio एकमात्र टेल्को होगा जो 700Hz स्पेक्ट्रम फुटप्रिंट का उपयोग करके 5G इंटरनेट कनेक्टिविटी प्रदान करेगा।

Jio ने 22 सर्किलों में 700Hz और 800Hz बैंड खरीदे हैं।

Jio अगले 20 वर्षों में सालाना 7.2 प्रतिशत ब्याज के साथ 7,877 करोड़ रुपये का भुगतान करेगा।

Important Links

इसी प्रकार की अपडेट सबसे पहले पाने के लिए यहाँ क्लिक करेंClick Here
Join WhatsApp GroupClick Here
Join On TelegramClick Here
Home PageClick Here
Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Join TelegramJoin WhatsApp