Paytm Se Paise Kaise Kamaye पेटीएम से 10 से 15 हजार रुपए घर बैठे कमाए यह है तरीका

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Paytm Se Paise Kaise Kamaye पेटीएम से 10 से 15 हजार रुपए घर बैठे कमाए यह है तरीका : पेटीएम से आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं, इसके लिए हम आपको एक आसान तरीका बताएंगे, वर्तमान आधुनिक युग में, सब कुछ ऑनलाइन हो गया है, कोई भी व्यक्ति अपने मोबाइल का उपयोग काम करने के लिए करता है, चाहे पैसा भेजना हो या प्राप्त करना हो। इंटरनेट युग में एक ऐसा माध्यम बन गया है जिसने जीवन को सबसे आसान बना दिया है, पैसे भेजने के अलावा, हम खरीदारी और खरीदारी के लिए भी पेटीएम का उपयोग करते हैं.

अगर आप ऑनलाइन पेटीएम का उपयोग करते हैं तो यह आपके लिए बहुत उपयोगी है। आप इसका इस्तेमाल करके पैसे भी कमा सकते हैं, पेटीएम के जरिए हम पेमेंट प्राप्त कर सकते हैं, भेजने के अलावा आप किसी भी शॉपिंग मॉल या दुकान या अन्य जगहों पर भी बिल का भुगतान कर सकते हैं, पेटीएम के जरिए आप घर बैठ सकते हैं। आप पार्ट टाइम जॉब कर सकते हैं जिसके लिए हम आपको सबसे आसान तरीका बता रहे हैं इसके अलावा अन्य तरीकों की जानकारी भी नीचे दी गई है।

सभी प्रकार की सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, रिजल्ट, एडमिट कार्ड, सरकारी योजना आदि की अपडेट सबसे पहले पाने के लिए आप हमारे इस व्हाट्सएप ग्रुप या टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ सकते हैं: Join Telegram Group | Join WhatsApp Group

What Is Paytm पेटीएम एप्लीकेशन क्या है

सबसे पहले आपके लिए यह जानना जरूरी है कि अब पेटीएम एप्लीकेशन आती है क्या पेटीएम एप्लीकेशन एक भारत का बहुत ही पॉपुलर ऐप है यह मोबाइल के अंदर यूज किया जाता है इसका उपयोग सामान्यतः हम पैसे का लेनदेन या कोई भी चीज खरीदारी के लिए करते हैं इसके अलावा मोबाइल रिचार्ज बिलों का भुगतान या अन्य जो भी ऑनलाइन ट्रांजैक्शन करने होते हैं उसके लिए पेटीएम का यूज करते हैं पेटीएम से आप कोई भी सामान खरीदने के बाद में कैशबैक भी प्राप्त कर सकते हैं वर्तमान समय में अगर घर बैठे पैसे मिलना शुरू हो जाए तो इसक बेहतर कोई बात नहीं हो सकती यहां पर हम आपको पेटीएम से पैसे कमाने के तरीके बता रहे हैं इन तरीकों को फॉलो करके आप पेटीएम से कैशबैक मैंने पैसे कमा सकते हैं।

 

हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें : Click Here

यह भी पढ़ें:

Paytm Se Paise Kaise Kamaye पेटीएम से पैसे कैसे कमाए

पेटीएम भारत का एक विश्वसनीय कंपनी है जो कि वर्षों से भारत में काम कर रही है पेटीएम से पार्ट टाइम पैसे कमाने के लिए आसान तरीके हैं।

Earn From Paytm Cashback कैशबैक के द्वारा : पेटीएम पर अगर हम कोई भी ट्रांजैक्शन करते हैं तो उसमें हमें कैशबैक मिलता है पेटीएम ज्यादातर कस्बे के कारण ही भारत में प्रचलित हुआ है आप पेटीएम पर कैशबैक से पैसे कमा सकते हैं जब आप किसी भी पेटीएम एप्लीकेशन के माध्यम से पैसे भेजते हैं तो आपको कुछ कैशबैक दिया जाता है कैशबैक पॉइंट को Redeem करके आप अपने अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं।

यदि आप पेटीएम से किसी को पैसे भेजते हैं या ट्रांजैक्शन करते हैं या मोबाइल रिचार्ज करते हैं तो आपको कुछ ना कुछ कैशबैक अवश्य मिलता है बिजली बिल का भुगतान करने या अन्य ट्रांजैक्शन करने पर आपको कुछ न कुछ कैशबैक जरूर दिया जाता है इसमें 10,000 कैशबैक पॉइंट जमा करने पर आप 100 रुपए Redeem कर सकते हैं।

Earn By Selling Products From Paytm पेटीएम के उत्पाद बेचकर : अब हम आपको earn बाय सेलिंग प्रोडक्ट्स फ्रॉम पेटीएम के बारे में बताते हैं अगर आप एटीएम का इस्तेमाल करते हैं आपके पास पेटीएम एप्लीकेशन है तो आप एटीएम मॉल शॉपिंग एप्लीकेशन का विकल्प यूज कर सकते हैं यह एप्लीकेशन पेटीएम द्वारा हाल ही में लॉन्च किया गया है इसके अंदर आपको प्रोडक्ट के लिंक को अपने यूजर और दोस्तों के साथ शेयर करने होते हैं या आप सोशल साइट्स के माध्यम से शेयर कर सकते हैं.

यदि आपके द्वारा शेयर किए गए प्रोडक्ट को कोई पसंद करता है तो अपने दोस्तों के साथ ऑर्डर कर सकता है और उस सामान को अपने लिए मंगवा ता है तो उसके लिए आपको कमीशन दिया जाता है यदि आपके द्वारा शेर क्या-क्या प्रोडक्ट कोई खरीदता है और पसंद करता है तो प्रोडक्ट डिलीवरी होने के बाद जब रिटर्न टाइम खत्म हो जाता है तो आपका प्रॉफिट मार्जिन का पैसा आपके अकाउंट में भेज दिया जाता है वर्तमान समय में पेटीएम के साथ ही रिजनिंग का काम अधिक मात्रा में क्या जाता है आप यह काम कर सकते हैं।

Bacome Paytm Seller (Sell Own Product) स्वयं का उत्पाद बेचकर : यदि आप खुद का कोई प्रोडक्ट भेजते हैं तो आप पेटीएम के माध्यम से भेज सकते हैं अगर आपके पास में खुद का कोई प्रोडक्ट है या फिर आप दुकानदार है तो आप पेटीएम एप्लीकेशन के माध्यम से अपना प्रोडक्ट भेज सकते हैं और पैसा कमा सकते हैं जब आप अपना पेटीएम के माध्यम से कोई प्रोडक्ट भेजते हैं तो कोई विजिटर उस प्रोडक्ट को खरीदना है तो आपको उसका पैसा मिलता है.

यदि आप अपना प्रोडक्ट ऑनलाइन भेजते हैं तो ग्राहक के बीच में आप की विश्वसनीयता और लोकप्रियता भी बढ़ेगी पेटीएम सेलर बनने के लिए आपको अप्लाई करना होगा फिर आप अप्रूवल मिलने के बाद में आप पेटीएम प्रोडक्ट बेच सकते हैं।

Earn From Paytm Affiliate Marketing एफिलिएट मार्केटिंग : पेटीएम एप्लीकेशन के माध्यम से आप एफिलिएट मार्केटिंग करके भी पैसा कमा सकते हैं। इंटरनेट पर आजकल कई कंपनियां उपलब्ध है। जो अपने प्रोडक्ट को सेल करवाने के लिए पैसे देती है। उस कार्य को एफिलिएट मार्केटिंग कहा जाता है। वर्तमान समय में एफिलिएट मार्केटिंग बहुत ज्यादा प्रचलित है।

इसके लिए आपको पेटीएम एप्लीकेशन के माध्यम से अप्लाई करना होगा और अप्रूवल मिलने के बाद आप किसी भी प्रोडक्ट का लिंक अपने सोशल मीडिया पर, अपनी वेबसाइट या यूट्यूब वीडियो के माध्यम से शेयर कर सकते हैं। पेटीएम एफिलिएट मार्केटिंग का अप्रूवल जल्दी ही मिल जाता है। यदि आपके द्वारा शेयर किए गए लिंक से कोई व्यक्ति प्रोडक्ट खरीदा है, तो आपको कमीशन मिलता है। जिस प्रोडक्ट की वर्तमान में ज्यादा डिमांड हो, उस प्रोडक्ट को खरीदने की संभावना ज्यादा होती है।

Promocode For Paytm Cashback प्रोमो कोड के द्वारा : पेटीएम प्रमोकोड के द्वारा आप पैसे कमा सकते हैं पेटीएम समय-समय पर प्रोमो कोड लांच करता है अगर आप पेटीएम से रिचार्ज करते है या बिल पेमेंट करते हैं तो आप पेटीएम एप्लीकेशन की मदद से रिचार्ज कर सकते हैं जिससे आपको प्रमोकोड दिया जाता है पेटीएम सादा अंतर त्यौहार और कार्यक्रम के मौकों पर प्रमोकोड जारी करता है जिससे काफी अच्छा कैशबैक दिया जाता है इसमें आप मोबाइल रिचार्ज बिल पेमेंट हो शॉपिंग में काफी मुनाफा प्राप्त कर सकते हैं।

Paytm Fast Game पेटीएम फास्ट गेम : आज के समय में बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी ऑनलाइन गेम खेलते हैं। इस कारण पेटीएम ने भी अपना पेटीएम फर्स्ट गेम प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है। इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। पेटीएम फर्स्ट गेम एप्लीकेशन के माध्यम से आप पैसे कमा सकते हैं। इसमें यूजर को साधारण गेम को खेलना होता है।

Refer and Earn : पेटीएम पर आप Refer and Earn माध्यम से भी पैसे कमा सकते हैं यानी कि कंपनी का मुख्य मकसद आप अन्य लोगों को भी जोड़ें जैसे-जैसे आप अन्य लोगों को जोड़ते हैं उसी हिसाब से आपको कैशबैक प्राप्त होता है यानी आप जितने लोगों को जोड़ेंगे उसी हिसाब से प्रत्येक व्यक्ति का आपको कमीशन दिया जायेगा पेटीएम में Refer and Earn का ऑप्शन भी दिया गया है. जिसमें आपको पेटीएम का Refer लिंक मिलता है. यह लिंक आपको व्हाट्सएप, फेसबुक, एसएमएस, Twitter या सोशल नेटवर्किंग के माध्यम से अपने दोस्तों को शेयर करना है.

यदि आपका दोस्त आपके द्वारा भेजे गए लिंक से पेटीएम डाउनलोड कर लेता है और इसके बाद वह 7 दिनों के अंदर पहली यूपीआई पेमेंट करता है. तो आपको ₹100 का कैशबैक प्राप्त होता है. यदि आपका दोस्त ट्रांजैक्शन नहीं करता है, तो आप अपने फ्रेंड को ₹200 भेज दीजिए। आपका दोस्त भी आपको वापस ₹200 भेज देगा। इससे भी आपको 100 रुपये का कैशबैक प्राप्त हो जाएगा।

आप इसमें कितने भी दोस्तों को व्हाट्सएप या सोशल नेटवर्किंग के माध्यम से पेटीएम रेफर लिंक भेज सकते हैं. प्रत्येक दोस्त के प्रथम ट्रांजैक्शन पर आपको ₹100 का कैशबैक प्राप्त होगा। यह आपके पेटीएम वॉलेट में प्राप्त हो जाएगा।

Download Link : Click Here

Important Links

इसी प्रकार की अपडेट सबसे पहले पाने के लिए यहाँ क्लिक करेंClick Here
Join WhatsApp GroupClick Here
Join On TelegramClick Here
Home PageClick Here
Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Join TelegramJoin WhatsApp