Latest News

PM Kisan : पीएम किसान सम्‍मान न‍िध‍ि के लाभार्थ‍ियों के लिए बड़ी खबर! अब मिलेगा एक और बड़ा फायदा, यहां जानिए पूरी विस्तार से

PM Kisan Samman Nidhi Yojana
PM Kisan Samman Nidhi Yojana

PM Kisan Samman Nidhi : पीएम किसान सम्‍मान न‍िध‍ि की 11वीं क‍िस्‍त के 2,000 रुपये 10 करोड़ से ज्‍यादा क‍िसानों के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर हो गए. आपको बता दें की अप्रैल से जुलाई के बीच में दी जाने वाली क‍िस्‍त इस बार 31 मई, 2022 को क‍िसानों के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर की गई।

हमारे Telegram चैनल से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें : Click Here

केंद्र सरकार की तरफ से चलाया जा रहा है यह कार्यक्रम

केंद्र सरकार की तरफ से आजादी का अमृत महोत्सव के मौके पर ‘किसान भागीदारी प्राथमिकता हमारी’ कार्यक्रम चलाया जा रहा है।

क‍िया जा रहा विशेष ग्राम सभा का आयोजन

बता दें की ‘किसान भागीदारी प्राथमिकता हमारी’ योजना के तहत PM Kisan Nidhi के सभी लाभार्थ‍ियों को Kisan Credit Card की सुविधा दी जाएगी। इसके ल‍िए विशेष ग्राम सभाओं का आयोजन कर Kisan Credit Card से वंचित किसानों के आवेदन तैयार संबंध‍ित बैंक ब्रांचेज को भेजे जा रहे हैं।

हमारे WhatsApp Group से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें : Click Here

घोषणापत्र देना जरूरी

केंद्र सरकार की तरफ से जारी न‍िर्देश के अनुसार यद‍ि PM किसान सम्मान निधि के क‍िसी लाभार्थी के पास ‘Kisan Credit Card’ नहीं है तो वह बैंक से संपर्क कर अप्लाई कर सकते हैं। वहीं अप्लाई के ल‍िए आपको चुन‍िंदा कागजों के साथ घोषणापत्र भी देना होगा।

आवेदन के ल‍िए क्‍या जरूरी

एक पन्ने के एप्लीकेशन फॉर्म में जमीन से जुड़ा डॉक्यूमेंट, फसल की जानकारी और यह घोषणापत्र कि लाभार्थी को किसी भी बैंक से Kisan Credit Card की सुविधा नहीं मिली है। वहीं केंद्र सरकार की इस योजना का मकसद सभी क‍िसानों को Kisan Credit Card का लाभ देना है।

Leave a Comment

Join TelegramJoin WhatsApp