PM Kisan Yojana E-KYC List Check: 12वीं किस्त किस्त से पहले यह काम जरूर करें

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

PM Kisan Yojana E-KYC List Check: 12वीं किस्त किस्त से पहले यह काम जरूर करें : पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत जल्द ही 12वीं किस्त को जारी किया जायेगा जिसकी पूरी अपडेट हम आपको प्रदान करेगे लेकिन आपको बता दें कि, PM Kisan Samman Nidhi की 12वी किस्त के पैसे प्राप्त करने के लिए आपको 31 जुलाई, 2022 से पहले PM Kisan E KYC करवाना होगा और दूसरी तरफ आपको 31 जुलाई, 2022 से पहले ही अपने बैंक खाते को आधार कार्ड से लिंक करवाना होगा और बैंक खाते को NPCI से भी लिंक करवाना होगा।

 

सभी प्रकार की सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, रिजल्ट, एडमिट कार्ड, सरकारी योजना आदि की अपडेट सबसे पहले पाने के लिए आप हमारे इस व्हाट्सएप ग्रुप या टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ सकते हैं: Join Telegram Group | Join WhatsApp Group

 

PM Kisan Yojana E-KYC List Check

पीएम नरेंद्र मोदी ने 31 मई को शिमला से किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त जारी की थी. रिपोर्ट के अनुसार, सरकार सितंबर महीने में पीएम किसान योजना की 12वीं किस्त जारी कर सकती है. मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार, 1 सितंबर को पीएम किसान योजना के लाभार्थियों के खाते में 12वीं किस्ते के दो हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए जाएंगे.

 

हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें: Click Here

 

12वीं किस्त के लिए ई-केवाईसी अपडेट कराना है जरूरी

अगर चाहते हैं इस बार बिना किसी रुकावट के खाते में पीएम किसान योजना के पैसे आ जाए तो तत्काल ई-केवाईसी अपडेट करा लें, और अच्छी बात ये है कि सरकार ने इसके लिए पहले 31 मई लास्ट डेट निर्धारित की थी, जिसे अब बढ़ाकर 31 जुलाई कर दिया गया है. पीएम किसान पोर्टल पर इसके बारे में विस्तार से जानकारी दी गई है. पीएम किसान सम्मान निधि योजना की किस्त पाने के लिए केवाईसी अपडेट कराना अनिवार्य है. इससे पहले 31 मई को ही योजना की 11वीं किस्त जारी की गई थी.

 

कैसे चेक करें पीएम किसान योजना के लाभार्थियों की लिस्ट

  • पीएम किसान योजना के लाभार्थी लिस्ट में अपना नाम चेक करने के लिए सबसे पहले पीएम किसान की आधिकारिक वेबसाइट https://pmkisan.gov.in/ पर जाएं.
  • यहां Farmers Corner का ऑप्शन नजर आएगा.
  • इसके बाद Beneficiary List के ऑप्शन पर क्लिक करें और फिर एक नया पेज खुल जाएगा.
  • नए पेज पर अपना राज्य, जिला, उप-जिला, ब्लॉक और गांव की जानकारी दर्ज करें.
  • इसके बाद Get Report पर क्लिक करें.
  • यहां आपको सभी लाभार्थी किसानों की लिस्ट मिलेगी, जिसमें आप अपना नाम चेक कर सकते हैं.

 

Important Links

Check Beneficiary StatusClick Here
Join WhatsApp GroupClick Here
Join On TelegramClick Here
Official WebsiteClick Here
Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Join TelegramJoin WhatsApp