PM Kisan Yojana Rashan Card New Update पीएम किसान योजना राशन कार्ड लिंक करें, वरना नहीं मिलेगी 2000 रुपए की राशि

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

PM Kisan Yojana Rashan Card New Update पीएम किसान योजना राशन कार्ड लिंक करें, वरना नहीं मिलेगी 2000 रुपए की राशि: पीएम किसान योजना में तेजी से बढ़ रहे फ़र्ज़ीवाड़े को देखते हुए सरकार ने कई उपाय किए हैं. पीएम किसान ई केवाईसी योजना (pm kisan ekyc scheme) के साथ-साथ पीएम किसान योजना के लाभों को अधिकतम पात्र लोगों तक पहुंचाने के लिए सरकार ने पीएम किसान योजना के पंजीकरण में राशन कार्ड अनिवार्य कर दिया है. पीएम किसान योजना में राशन कार्ड को लिंक करने का मतलब है कि अब परिवार का एक ही सदस्य पीएम किसान योजना का लाभ प्राप्त कर सकेगा. नई पीएम किसान योजना में रजिस्ट्रेशन के लिए किसानों को राशन कार्ड नंबर देना जरूरी है. प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की अपडेट सबसे पहले पाने के लिए इस ग्रुप से अभी जुड़ें: Join Now

सरकारी नौकरियों, रिजल्ट, एडमिट कार्ड, योजनाओं की अपडेट सबसे पहले पाने के लिए आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप या टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ सकते हैं – Join Telegram Group | Join Whatsapp Group

PM Kisan Yojana Rashan Card New Update

PM Kisan Yojana Rashan Card New Update

PM Kisan New Update

सरकार ने PM किसान सम्मान निधि योजना में एक नया बदलाव किया है, इस बदलाव के तहत पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थियों को राशन कार्ड लिंक करना होगा. अगर कोई किसान राशन कार्ड लिंक नहीं करता है तो उसका फॉर्म सरकार रिजल्ट कर देगी और आगे उसे इस योजना का लाभ नहीं मिल पाएगा.

Rashan Card Upload In PM Kisan Yojana

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में पुराने किसानों को राशन कार्ड लिंक नहीं करना होगा. सरकार ने अभी तक इसके लिए कोई भी आधिकारिक सूचना जारी नहीं की है. लेकिन नए किसानों को राशन कार्ड नंबर फॉर्म में देना अनिवार्य कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि सरकार राशन कार्ड की एक सॉफ्ट कॉपी भी फॉर्म में अपलोड करवाने वाली है लेकिन अभी तक सिर्फ राशन कार्ड नंबर देने का ही ऑप्शन आया है और जल्द ही राशन कार्ड अपलोड करने का भी सरकार ऑप्शन जोड़ने वाली है. तो नए आवेदन करने वाले किसान राशन कार्ड जरूर बनवा लें.

यह भी पढ़ें:

How To Upload Ration Card in Pm Kisan Yojana (पीएम किसान के खाते में राशन कार्ड कैसे लिंक करे)

सरकार ने अभी ऑनलाइन फॉर्म में किसान के लिए एक नया विकल्प जोड़ा है, इसमें पीएम किसान योजना के लिए आवेदन करने वाले किसान का नाम राशन कार्ड में होना चाहिए, अगर राशन कार्ड में नाम है तो किसान को उस राशन कार्ड का नंबर डालना होगा। फॉर्म भरकर जमा करना होगा, उसके बाद प्रखंड अधिकारी आगे की जांच करेंगे और फॉर्म को मंजूरी देंगे.

Important Links

इसी प्रकार की अपडेट सबसे पहले पाने के लिए यहाँ क्लिक करेंClick Here
Join WhatsApp GroupClick Here
Join On TelegramClick Here
Official WebsiteClick Here
Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Join TelegramJoin WhatsApp