Latest News Sarkari Yojana

PVC Aadhaar Card 2022 पुराना आधार कार्ड रिजेक्ट अब आ गया है नया पीवीसी आधार कार्ड यहां से ऑनलाइन आर्डर करें

PVC Aadhaar Card 2022 पुराना आधार कार्ड रिजेक्ट अब आ गया है नया पीवीसी आधार कार्ड यहां से ऑनलाइन आर्डर करें: आधार कार्ड को वर्तमान समय में एक महत्वपूर्ण दस्तावेज माना गया है। पहले आधार कार्ड कागज का होता था। लेकिन अब आपका आधार कार्ड बैंक के एटीएम की तरह दिखेगा। यानी अब आपका आधार कार्ड एक नए अवतार में दिखाई देगा। आधार कार्ड को अलग से लैमिनेट करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। अब यह पीवीसी आधार कार्ड होगा। जिससे इसे आसानी से अपनी जेब या पर्स में रखा जा सकता है। अधिक जानकारी के लिए आप आधार कार्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। इसे लेने का शुल्क मात्र ₹50 होगा। यदि आप इसके लिए आवेदन करते हैं तो यह स्पीड पोस्ट से 5 से 6 दिन में आपके घर पहुंच जाएगा।

PVC Aadhar Card 2022

PVC Aadhar Card 2022

PVC Aadhaar Card 2022 पुराना आधार कार्ड रिजेक्ट अब आ गया है नया पीवीसी आधार कार्ड यहां से ऑनलाइन आर्डर करें

आधार बनाने वाली संस्था यूआईडीएआई ने ट्वीट किया है कि अब आधार कार्ड को पीवीसी कार्ड पर रीप्रिंट किया जा सकेगा। यह आधार कार्ड आपके एटीएम या डेबिट कार्ड की तरह वॉलेट में आसानी से आ जाएगा। यूआईडीएआई ने एक ट्वीट में लिखा, ‘आपका आधार अब सुविधाजनक आकार में होगा, जिसे आप आसानी से अपने वॉलेट में रख सकते हैं। भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) अब पीवीसी आधार कार्ड जारी कर रहा है। नया पीवीसी आधार कार्ड बिल्कुल एटीएम कार्ड या क्रेडिट कार्ड की तरह है। जिसे आप आसानी से Wallet में कैरी कर सकते हैं।

PVC Aadhar Card 2022

PVC Aadhaar Card 2022 Order New PVC Aadhaar Card

UIDAI ने ट्वीट कर बताया है कि Aadhar Card को अब PVC कार्ड पर रिप्रिंट कराया जा सकता है. यह कार्ड आपके ATM या डेबिट कार्ड की तरह आसानी से वॉलेट में आ जाएगा. UIDAI ने ट्वीट कर लिखा, ‘आपका आधार अब सुविधाजनक साइज में होगा, जिसे आप आसानी से अपने वॉलेट में रख सकेंगे.’ हालांकि इस कार्ड को बनवाने के लिए आपको 50 रुपये खर्च करने होंगे. Aadhar का यह नया कार्ड दिखने भी आकर्षक और टिकाऊ भी है. इसके साथ-साथ PVC आधार कार्ड लेटेस्ट सिक्योरिटी फीचर्स से भी लैस है. इसे पूरी तरह वेदर का ध्यान रखकर बनाया गया है. सिक्योरिटी फीचर्स में होलोग्राम, गिलोच पैटर्न, घोस्ट इमेज और माइक्रोटेक्स्ट होगा. आधार पीवीसी कार्ड को अब ऑनलाइन ऑर्डर कर मंगवा सकते हैं.

नया पीवीसी आधार कार्ड कैसे ऑर्डर करें?

  • नया आधार पीवीसी कार्ड के लिए आपको UIDAI की वेबसाइट पर जाएं.
  • वहां “My Aadhaar” सेक्शन में जाकर “Order Aadhaar PVC Card ” पर क्लिक करें.
  • उसके बाद आप आधार का 12 डिजिट का नंबर/16 डिजिट का वर्चुअल आईडी/28 डिजिट का आधार एनरोलमेंट आईडी (EID)भर दे.
  • उसके बाद सिक्योरिटी कोड या कैप्चा भरें और ओटीपी के लिए ​”Send OTP” पर क्लिक करें.
  • बाद रजिस्टर्ड मोबाइल पर प्राप्त OTP को खाली जगह में भरें और “Submit” करें.
  • उसके बाद आधार पीवीसी कार्ड का एक Preview आपको सामने होगा.
  • इसेक बाद आप नीचे दिए गए “Payment” ऑप्शन पर क्लिक करें.”इसके बाद आप पेमेंट पेज पर चले जाएंगे, यहां आपको यहां 50 रुपये की फीस जमा करनी होगी.
  • Payment होने के बाद आपके आधार PVC Aadhar का ऑर्डर प्रोसेस पूरा हो जाएगा.

PVC आधार मंगवाने और रजिस्ट्रेशन करने के लिए क्लिक करें : Click Here

Leave a Comment

Join TelegramJoin WhatsApp