WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Latest News

Railway Ticket Booking : फटाफट करना है रेलवे टिकट की ऑनलाइन बुकिंग तो यूज करें यह ऐप, मिलेंगे कई और फायदे, यह है आसान तरीका

Railway Ticket Booking
Railway Ticket Booking

रेलवे लाते रहता है नई-नई तरह की सुविधा

IRCTC Rail Connect App : अगर आप भारतीय रेलवे के रेगुलर पैसेंजर हैं तो यह खबर आपके काम की है।भारतीय रेलवे अपने यात्रियों के लिए कई नई-नई तरह की सुविधा लेकर आता रहता है। अगर आपको फटाफट रेलवे टिकट की बुकिंग करनी है तो आप इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन के Rail Connect App के जरिए रेलवे टिकट की बुकिंग करा सकते हैं। आपको बता दें की अक्सर देखा गया है कि त्योहारों के मौसम में लोगों को भीड़ भाड़ के कारण रेलवे टिकट हासिल करने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसे में इस परेशानी को दूर करने के लिए IRCTC ने रेल कनेक्ट ऐप को लॉन्च किया है।

 

सभी प्रकार की सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, रिजल्ट, एडमिट कार्ड, सरकारी योजना आदि की अपडेट सबसे पहले पाने के लिए आप हमारे इस व्हाट्सएप ग्रुप या टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ सकते हैं: Join Telegram Group | Join WhatsApp Group

 

IRCTC ने ट्वीट कर दी जानकारी

बता दें की इस Rail Connect App के बारे में जानकारी देते हुए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से इस बारे में ट्वीट(Tweet) कर जानकारी दी है, ‘Booking को आसान बनाने के लिए यूज करें IRCTC का रेल कनेक्ट ऐप इस IRCTC Rail Connect App के जरिए टिकट बुकिंग के साथ-साथ ट्रेनों में सीट की जानकारी, Rail Route, Boarding Station बदलने जैसी कई चीजों की सुविधा प्राप्त कर सकते हैं।

 

हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें: Click Here

 

यह भी पढ़ें:

 

IRCTC Rail Connect App से बुक करने पर मिलते हैं यह फायदे

  • बता दें कि IRCTC Rail Connect App के जरिए आप दिन में 24 घंटे अपनी जरूरत के अनुसार Railway Ticket Booking कर सकते हैं।
  • इस IRCTC Rail Connect App पर टिकट बुकिंग के अलावा उस रूट (Rail Route) पर चलने वाली सभी ट्रेनों की जानकारी मिलती है.
  • आपको खाली सीटों की जानकारी भी इस IRCTC Rail Connect App के जरिए मिलती है।
  • आप चाहें तो अपनी जरूरत के अनुसार बोर्डिंग स्टेशन में भी बदलाव कर सकते हैं।
  • Ticket Cancel करने पर रिफंड स्टेटस आप आसानी से चेक कर सकते हैं।
  • आप ट्रेन का PNR स्टेटस बहुत आसानी से चेक कर सकते हैं।

 

यात्री कर सकते हैं एक महीने में 24 टिकट बुक

आपको बता दें कि हाल ही में रेलवे ने Ticket Booking के नियमों में बड़े बदलाव किए हैं। अब यात्री एक महीने मे एक IRCTC अकाउंट से 24 टिकट बुक कर सकते हैं। अगर आपका आधार से लिंक IRCTC अकाउंट है तो आप 12 के बजाय 24 टिकट तक बुक कर सकते हैं। वहीं आधार से अकाउंट न लिंक होने की स्थिति में 6 के बजाय अब 12 टिकट की बुकिंग की जा सकती है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Join TelegramJoin WhatsApp