Latest News

राजस्थान में 25 के बाद होगी मानसून की एंट्री, आज चार जिलों में भारी बारिश की संभावना

Monsoon will enter Rajasthan after 25
Monsoon will enter Rajasthan after 25

प्री-मानसून में राजस्थान बारिश से तर हो गया है, अब लोगों को मानसून के आने का इंतजार है। प्रदेशवासियों को मानसून का अभी कुछ दिन और इंतजार करना पड़ेगा। राज्य में मानसून की एंट्री कुछ देरी से होगी।

लेटेस्ट न्यूज़ के लिए WhatsApp Group से जुड़ें: Click Here

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

प्री-मानसून में राजस्थान बारिश से तर हो गया है, अब लोगों को मानसून के आने का इंतजार है। प्रदेशवासियों को मानसून का अभी कुछ दिन और इंतजार करना पड़ेगा। राज्य में मानसून की एंट्री कुछ देरी से होगी। अभी मौसम विभाग 25 जून तक मानसून के आने के कयास लगा रहा था, लेकिन अब 25 के बाद ही प्रवेश होगा। ताजा पूर्वानुमान के अनुसार 25 से 30 जून के बीच मानसून प्रदेश में प्रवेश कर सकता है।

मौसम केंद्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि मानसून कोटा संभाग के पास से होते हुए एमपी पहुंचा है। राज्य में मानसून के प्रवेश करने में कुछ समय लगेगा। 22 जून से कुछ जिलों में प्री मानसून बारिश में कमी आएगी। 23 जून से प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में मौसम शुष्क होने लगेगा। हालांकि, कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है। 23 के बाद अगले तीन-चार दिन मौसम शुष्क ही रहेगा। तापमान में भी फिर से वृद्धि होगी मगर लू नहीं चलेगी। मौसम के इस शुष्क चरण के बाद जब फिर से सिस्टम बनेगा, उसके साथ मानसून की एंट्री होने की संभावना है।

हमारे Telegram Group से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें : Click Here

आज चार जिलों में भारी बारिश की संभावना

मंगलवार को पश्चिमी राजस्थान के चार जिले बीकानेर, श्रीगंगानगर, चुरू व हनुमानगढ़ में भारी बारिश हो सकती है। वहीं सीकर, झुंझुनूं, जयपुर, अलवर, दौसा, भरतपुर, धौलपुर व नागौर में भी बारिश होने की संभावना है।

बूंदी के चांदा तालाब में आया 17 फीट पानी

प्रदेश के कुछ जिलों में सोमवार को भी बारिश हुई। अजमेर में 22, चित्तौड़गढ़ में 10, बीकानेर व भीलवाड़ा में 9, जयपुर में 2.2, सीकर में 2, बूंदी में 1, कोटा में 0.4 मिमी बारिश हुई। वहीं रविवार को हुई बारिश से बूंदी के चांदा का तालाब में 17 फीट पानी आया। भैरूपुरा एनिकट पर चादर चली।

Leave a Comment

Join TelegramJoin WhatsApp