Rajasthan School Holidays in December 2022 दिसंबर महीने में बच्चों की मौज, सबसे ज्यादा छुट्टियाँ

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Rajasthan School Holidays in December 2022 दिसंबर महीने में बच्चों की मौज, सबसे ज्यादा छुट्टियाँ: School Holidays in December New List 2022, december school holiday 2022, List of holiday 2022 pdf download, government school Holidays 2022, School Holidays in December New List 2022

सर्दी का मौसम शुरू होते ही स्कूल में पढ़ने वाले सभी छात्रों को छुट्टियों का बेसब्री से इंतजार रहता है। सभी छात्रों के लिए हम आपको बता दें कि आप भी इस सर्दी में अपने माता-पिता के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान कर रहे हैं, इसलिए दिसंबर के महीने में आप सभी को कई छुट्टियां प्रदान की जानी हैं। इस सर्दी के मौसम में आप सभी विद्यार्थी दिसंबर के महीने में पड़ने वाली छुट्टियों को पाकर इन छुट्टियों का भरपूर आनंद उठा सकते हैं।

10th/ 12th Pass Govt Jobs: Click Here

सरकारी नौकरी, शिक्षा न्यूज़, रिजल्ट, एडमिट कार्ड, सरकारी योजना आदि की अपडेट सबसे पहले पाने के लिए आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप या टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ सकते हैं: Join Telegram Group | Join WhatsApp Group

Rajasthan School Holidays in December 2022

Rajasthan School Holidays in December 2022

दिसंबर का महीना शुरू होते ही सभी बच्चे दिसंबर के महीने में आने वाली छुट्टियों का इंतजार कर रहे हैं और सभी छात्र जानना चाहते हैं कि दिसंबर के महीने में किन-किन दिनों में स्कूलों की छुट्टियां होंगी. आपको बता दें कि 8 दिसंबर से 23 दिसंबर 2022 तक अर्धवार्षिक परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है.

अर्द्धवार्षिक परीक्षा के मध्य में संबंधित विषय की तैयारी के लिए विभिन्न अवकाश रखे गए हैं, उसके बाद जैसे ही यह अर्धवार्षिक परीक्षा समाप्त होगी, शीतकालीन अवकाश प्रारंभ हो जाएगा। राजस्थान में शीतकालीन अवकाश 25 दिसंबर से 5 जनवरी 2023 तक चलेगा। इसके बाद 6 जनवरी 2023 से सभी विद्यार्थियों को स्कूल जाना है।

हमारे Telegram चैनल से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें : Click Here

Rajasthan School Holidays in December 2022

यह भी पढ़ें:

आप सभी छात्रों को यह तो पता ही होगा कि स्कूल विभाग द्वारा दिसम्बर माह में कितनी छुट्टियाँ प्रदान की जाती है परन्तु आपको यह भी जानना आवश्यक है कि दिसम्बर माह में केवल उन सभी विद्यार्थियों की अर्द्धवार्षिक परीक्षा आयोजित की जाती है जो छुट्टियां भी मिल रही हैं, अगर आप इन छुट्टियों में कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो इसके साथ ही आपको परीक्षा की तैयारी भी करनी होगी। क्योंकि परीक्षा समाप्त होने के बाद ही सभी छात्रों को शीतकालीन अवकाश प्रदान किया जाता है। सभी छात्र अर्धवार्षिक परीक्षा समाप्त होने के बाद ही दिसंबर में प्रदान की गई छुट्टियों का आनंद ले सकते हैं।

Important Links

इसी तरह की खबरों की अपडेट सबसे पहले पाने के लिए यहाँ क्लिक करेंClick Here
Rajasthan School Holidays December List 2022Click Here
शिविरा पंचांग दिसम्बर 2022Click Here
Join WhatsApp GroupClick Here
Join On TelegramClick Here
Home PageClick Here
Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Join TelegramJoin WhatsApp