Latest News

REET Paper Leak Breaking News रीट पेपर लीक को लेकर सरकार ने लिया अभी अभी एक और बड़ा एक्शन

REET Paper Leak Breaking News रीट पेपर लीक को लेकर सरकार ने लिया अभी अभी एक और बड़ा एक्शन: रीट परीक्षा को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा ट्वीट किया गया है. मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत द्वारा लिखा गया है कि राज्य सरकार परीक्षा में गड़बड़ी, कोताही एवं कर्तव्य में लापरवाही करने वाले हर व्यक्ति पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही करेगी। परीक्षा में शामिल किसी भी अभ्यर्थी के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा.


Jaipur – REET पेपर लीक मामला लेवल सेकंड पेपर लीक मामले में SOG की जांच जारी, किन-किन अभ्यर्थियों द्वारा खरीदा गया पेपर इसकी सूची बना रही एसओजी, ऐसे सभी अभ्यर्थियों को किया जाएगा अयोग्य घोषित, सभी के विरुद्ध की जाएगी कानूनी कार्रवाई भी गिरफ्तार 35 आरोपी में ऐसे अभ्यर्थियों की संख्या 13 जिनको प्राप्त हुए पेपर, लेवल वन की परीक्षा के सम्बन्ध में अब ना तो कोई अभियोग पंजीबद्ध है और ना ही कोई जाँच की जा रही है.

REET Paper Leak Breaking News

REET Paper Leak Breaking News

रीट परीक्षा 2021 एक ऐसा विषय है जो बहुत ज्यादा चर्चित. क्योंकि इसमें बहुत सारी नकल तथा धांधली का प्रकरण शामिल है. इसमें कई मास्टरमाइंड गिरफ्तार हो चुके हैं. लेकिन इस परीक्षा में बहुत सारे ऐसे लोग हैं रीट परीक्षा में नकल प्रकरण में शामिल है. फिलहाल रीट परीक्षा को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कब बहुत बड़ा बयान सामने आया है. अशोक गहलोत जी ने ट्वीट कर जानकारी दी है. कि देश भर में भर्ती परीक्षाओं को लेकर बहुत सारे नकली पेपर नकल ठगी की खबरें सामने आती रहती हैं. गहलोत सरकार द्वारा यह भी बताया गया है कि कई बार तो यह सूचना तुरंत मिल जाती है और कई बार इसमें बहुत सारा समय लग जाता है और कोई कार्रवाई नहीं होती. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट के जरिए रीट परीक्षा के विषय में यह भी कहा है कि हमने SOG की टीम से पूरी जांच करवाई है.

हमारे शिक्षा समाचार व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें:

Click Here


REET Paper Leak Breaking News

REET Paper Leak Breaking News


शिक्षा विभाग समाचार Telegram Channel से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें:

Click Here


रीट परीक्षा को लेकर राजस्थान सरकार ने लिया बहुत बड़ा एक्शन

REET Paper Leak Breaking News According to the tute released by Rajasthan Chief Minister Ashok Gehlot, it has been told that there are reports of cases related to cheating, cheating etc. regarding recruitment examinations across the country. He has written that sometimes information is received immediately, but sometimes their information is not received on time, due to which complete action cannot be taken. But according to the investigation of the SOG team by the Rajasthan government regarding the Reet exam rigging case, many youths are involved in this episode. He has said that according to the interrogation a lot of information has come to the fore. Whoever is involved in this episode will be dismissed and suspended.


राजस्थान बोर्ड के चेयरमैन और सचिव को भी किया निलंबित

REET Paper Leak Breaking News: CM अशोक गहलोत ने ट्वीट के जरिए लिखा है की (REET) परीक्षा के आयोजन करने वाले बोर्ड की जिम्मेदारी तय करते हुए राजस्थान बोर्ड के चेयरमैन तथा सचिव को भी बर्खास्त निलंबित किया गया है. अशोक गहलोत जी ने पत्थर के तहत यह भी लिखा है कि अगर राज्य सरकार की परीक्षाओं में किसी भी प्रकार की लापरवाही करने वाले तथा नकल प्रकरण में शामिल होने वाले स्टॉप या आम आदमी की कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.परीक्षा में शामिल होने वाले किसी भी अभ्यर्थियों के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा. गहलोत सरकार ने लिखा है कि यह बहुत बड़ी दुख की बात है कि कुछ लोग ऐसे हैं जो राजनीतिक रोटियां सेकने के लिए ऐसा माहौल बना रहे हैं जिसे किसी भी प्रकार की आगे कोई भर्ती परीक्षा में हो.

राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा पेपर लीक मामले में राजस्थान सरकार द्वारा राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ धर्मपाल जारोली को अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने में विफल के लिए बर्खास्त कर दिया है. इसी बीच राजस्थान सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर लिखा है कि राज्य सरकार परीक्षा में गड़बड़ी, कोताही एवं कर्तव्य में लापरवाही करने वाले हर व्यक्ति पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही करेगी. परीक्षा में शामिल किसी भी अभ्यर्थी के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा. वही रीट पेपर लीक मामले में बोर्ड अध्यक्ष डीपी जारोली ने कहा कि राजनीतिक संरक्षण के बिना कुछ भी संभव नहीं है. बोर्ड अध्यक्ष के इस बयान के बाद राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। राज्य सरकार ने राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सचिव अरविंद सेंगवा को निलंबित कर दिया। अभ्यर्थी लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप या टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं।

क्या राजस्थान रीट परीक्षा होगी दोबारा?

राजस्थान के CM अशोक गहलोत द्वारा ट्वीट के दौरान यह भी लिखा है कि जो भर्ती परीक्षाओं की तैयारी करते हैं उन लाखों अभ्यर्थियों के भविष्य के साथ बहुत बड़ा खिलवाड़ हो रहा है. आप सभी को बता दें कि हम सभी जानते हैं कि कई राज्य ऐसे हैं जहां पर पेपर लीक, नकल, ठगी करना करवाने से जुड़ी हुई गैंग बन चुकी है. यह एक राजस्थान के लिए बहुत बड़ा चिंता का विषय है. इसी के साथ बहुत सारे अभ्यर्थियों द्वारा यह भी ट्वीट ट्रेंड करवाया जा रहा है लगातार दिनों से की राजस्थान रीट परीक्षा दोबारा होनी चाहिए.

Leave a Comment

Join TelegramJoin WhatsApp