School Holidays 2023 : सभी स्कूल कॉलेज और कोचिंग को बंद करने का आदेश जारी

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

School Holidays 2023 : सभी स्कूल कॉलेज और कोचिंग को बंद करने का आदेश जारी : ठण्ड के प्रभाव को देखते हुए राज्ये एवं केंद्र सरकार द्वारा बैठक कर निर्णय किया गया है जिसमें बढ़ती ठंड को देखते हुए स्कूल एवं कॉलेज को 15 जनवरी तक बंद रखने के आदेश जारी किये गए है. जिससे की बच्चे आने वाली महामारियों की चपेट में ना आए और घर पर सुरक्षित रह सके कोरोना प्रकोप और त्योहारों की वजह से काफी छुट्टियां होने वाली है.

और जनवरी के इस महीने में ऐसी स्थिति बन गई है जिसकी वजह से सभी स्कूल-कॉलेज बंद करने के आदेश जारी किए जा सकते हैं. देश भर के कई राज्यों ने अपने-अपने स्कूलों के लिए छुट्टियों की घोषणा की है. जहां बिहार में कुल 121 दिनों के लिए स्कूल बंद रहेंगे, वहीं उत्तर प्रदेश ने भी 2023 में स्कूलों के लिए 121 छुट्टियों की घोषणा की है. इसी तरह पश्चिम बंगाल ने भी स्कूलों के लिए छुट्टियों की सूची तैयार की है.

सरकारी नौकरियों, रिजल्ट, एडमिट कार्ड, योजनाओं की अपडेट सबसे पहले पाने के लिए आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप या टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ सकते हैं – Join Telegram Group | Join Whatsapp Group

School Holidays 2023

School Holidays 2023

School Holidays 2023 Latest

केंद्र सरकार की तरफ से एक बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है, बढ़ती ठंड के साथ-साथ कोरोना के नए मामलो को देखते हुए सभी स्कूलों और कॉलेजों के लिए नई गाइडलाइंस जारी की गई हैं। वहीं, बढ़ती सर्दी के मौसम के चलते कक्षा 1 से 8 तक की सभी कक्षाओं को पूरी तरह से बंद करने का आदेश दिया गया है.

हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें: Click Here

यह भी पढ़ें:

School Holidays 2023

बिहार बोर्ड द्वारा स्कूलों की छुट्टियों की लिस्ट की जारी जिसमें 121 दिनों की छुट्टियां रहेगी इसमें 53 रविवार भी सम्मिलित किये गए है. वही पश्चिम बंगाल शिक्षा बोर्ड द्वारा भी स्कूल छुट्टियों की लिस्ट की जारी की गयी है इसमें से 10 दिन गर्मी की छुट्टियां और 26 दिन त्योहारों आदि का अवकाश रहेगा और बोर्ड की अधिसूचना के अनुसार कुल 65 दिन का अवकाश होगा. राज्य के विभिन्न जिलों के विशेष क्षेत्रों में स्थित स्कूलों की भौगोलिक विशेषताओं के अनुसार अवकाश भिन्न हो सकते हैं.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Join TelegramJoin WhatsApp