Latest News

School Reopen Latest News Today सरकार ने दिए स्कूल खोलने के आदेश, यहाँ देखें किन राज्‍यों में कब खुलेंगे स्कूल

School Reopen Latest News Today सरकार ने दिए स्कूल खोलने के आदेश, यहाँ देखें किन राज्‍यों में कब खुलेंगे स्कूल: School Reopen Latest News Today, स्कूल कब खुलेंगे, स्कूल कब खुलेंगे 2022 लेटेस्ट न्यूज़, स्कूल कब खुलेंगेअपडेट लेटेस्ट, School Kab Khulenge 2022, School Kab Reopen Honge देश के कई राज्यों में फिलहाल स्कूल बंद है. इनमे राजस्थान, महाराष्ट्र, हरियाणा, बिहार, उत्तर प्रदेश, पंजाब में स्कूल बंद कर दी गई है. कोरोना के न्यू वेरिएंट ओमीक्रोन की वजह से स्कूलें बंद कर दी गई है. जिससे की नए वैरीअंट को फैलने से रोका जा सके. लेकिन अब एक बार फिर से स्कूल खुलने जा रही है. क्योकि अब देश में कोरोना की तीसरी लहर थमती नजर आ रही है. महामारी के कम होते प्रकोप को देखते हुए कई राज्‍यों ने स्‍कूलों को फिर से खोलने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. आइये जानें की किन राज्‍यों में स्‍कूल चुके हैं या खुलने जा रहे हैं.

School Reopen Latest News Today

School Reopen Latest News Today



School Reopen News की अपडेट सबसे पहले पाने के लिए यहाँ क्लिक करें:
Click Here

Rajasthan Me School Kab Repon Hogi (राजस्थान में भी खुलेंगे स्‍कूल)

कोरोना के घटते मामलों को देखते हुए राजस्थान सरकार स्कूलों को फिर से खोलने जा रही है. राजस्थान में 1 फरवरी से 10वीं से 12वीं तक के लिए और 10 फरवरी से कक्षा 6 से कक्षा 9 तक के लिए स्कूल खुल रहे हैं.


UP Me School Kab Kulenge (यूपी में स्‍कूल बंद)

उत्तर प्रदेश सरकार ने स्कूल और कॉलेज को 6 फरवरी 2022 तक बंद करने का आदेश दिया है. इस दौरान आनलाइन कक्षाएं चलती रहेंगी. फिलहाल यूपी में स्कूल बंद ही रहेगी.

Haryana Me School Kab Se Reopen Hogi (1 फरवरी से हरियाणा में खुलेंगे स्‍कूल)

हरियाणा सरकार ने 1 फरवरी से सभी सरकारी और निजी स्कूलों को खोलने के आदेश जारी कर दिए है. राज्‍य में 1 फरवरी से 10वीं से 12वीं तक की कक्षाएं शुरू हो जाएंगी. सरकार की ओर से जारी बयान के अनुसार छठी से नौवीं तक की कक्षाएं शुरू करने के लिए फैसला बाद में लिया जाएगा.

MP Me School Kab Kulenge (मध्य प्रदेश में स्कूल कब खुलेंगे)

हरियाणा सरकार ने 1 फरवरी से सभी सरकारी और निजी स्कूलों को खोलने के आदेश जारी कर दिए है. राज्‍य में 1 फरवरी से 10वीं से 12वीं तक की कक्षाएं शुरू हो जाएंगी. सरकार की ओर से जारी बयान के अनुसार छठी से नौवीं तक की कक्षाएं शुरू करने के लिए फैसला बाद में लिया जाएगा.

Maharashtra Me School Kab Se Reopen Honge (महाराष्ट्र में खुले पहली से 12वीं तक के स्कूल)

महाराष्ट्र में 24 जनवरी 2022 से कक्षा पहली से 12वीं तक के स्कूलों को खोला गया है. हालांकि राज्‍य में अधिक संक्रमण दर वाले जिलों में स्कूलों को खोलने का फैसला स्थानीय प्रशासन पर छोड़ दिया गया है.

Karnataka Me School Kab Kulenge (कर्नाटक में भी खुलेंगे स्कूल)

कर्नाटक सरकार ने 31 जनवरी से कक्षा 1 से 9वीं तक की कक्षाएं खोलने का फैसला लिया है.


उत्तराखंड और त्रिपुरा में 31 जनवरी से खुलेंगे स्कूल

उत्तराखंड सरकार ने 31 जनवरी 2022 से कक्षा 10 से 12वीं तक के सभी स्कूलों को खोलने के आदेश जारी कर दिए है. हालांकि आंगनबाड़ी केंद्र और कक्षा 1 से 9वीं तक के स्कूल बंद रहेंगे. वही त्रिपुरा में भी राज्‍य के सभी स्कूलों और मदरसों (प्री-प्राइमरी से 12वीं कक्षा तक) को 31 जनवरी से सख्‍त कोविड प्रोटोकाल के साथ सामान्य रूप से खोलने की अनुमति दे दी गई है.

 

Tamil Nadu Me School Kab Kulenge (तमिलनाडु में भी खुलेंगे स्कूल)

तमिलनाडु सरकार ने 1 फरवरी से कक्षा 1 से 12वीं तक के लिए कक्षाएं फिर से शुरू करने की घोषणा की है.

Leave a Comment

Join TelegramJoin WhatsApp