WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Latest News Sarkari Yojana

Voter ID Apply Online : Voter ID कार्ड को लेकर बदला नियम, 17 साल की उम्र में ही कर सकेंगे अप्लाई, यहां देखें क्या है पूरी प्रक्रिया

Voter ID Apply Online
Voter ID Apply Online

Voter Id Apply Online : आपको पता होगा देश में वोटिंग करने के लिए 18 साल की उम्र तय की गई है, लेकिन अब 17 साल के युवा भी अपना नाम वोटर लिस्ट में नाम जोड़ सकते हैं। आपको बता दें की इस बारे में भारतीय निर्वाचन आयोग ने घोषणा की है कि 17 साल से अधिक आयु के भारतीय नागरिक अब वोटर लिस्ट में अपना नाम पहले से ही दर्ज कराने के लिए आवेदन कर सकते है।

सभी प्रकार की सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, रिजल्ट, एडमिट कार्ड, सरकारी योजना आदि की अपडेट सबसे पहले पाने के लिए आप हमारे इस व्हाट्सएप ग्रुप या टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ सकते हैं: Join Telegram Group | Join WhatsApp Group

 

ECI ने राज्यों को दिए निर्देश

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार और चुनाव आयुक्त अनूप चंद्र पांडे के नेतृत्व में इलेक्शन कमिशन ने सभी राज्यों के CEO, ERO और AERO को निर्देश दे दिए है। इस निर्देशों के अनुसार युवाओं को अपने अग्रिम आवेदन दाखिल करने में सुविधा दी जाएगी। वहीं 17 साल से अधिक आयु के युवा अब वोटर लिस्ट में अपना नाम दर्ज कराने के लिए आवेदन कर सकते हैं।

 

हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें: Click Here

 

महाराष्ट्र में शुरू होगा अभियान

इससे पहले महाराष्ट्र के मुख्य चुनाव अधिकारी ने बताया कि इलेक्शन कमिशन ऑफ़ इंडिया 1 अगस्त, 2022 से वोटर आईडी को आधार से जोड़ने के लिए पूरे राज्य में एक अभियान शुरू करने जा रहा है। राज्य के सभी युवाओं को जानकारी दी जा रही है कि जो युवा 17 वर्ष पूरी कर चुके है, वह अपना नाम वोटर लिस्ट में शामिल करा सकते है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Join TelegramJoin WhatsApp